6 साल का रेयान बन गया 70 करोड़ का मालिक

यू ट्यूब पर खिलौनों का रिव्‍यू करने वाला 6 साल का रेयान अब अमेरिकी ई-कॉमर्स कंपनी वॉलमार्ट  के 2,500 अमेरिकी स्टोर्स और वेबसाइट पर खुद के ब्रांड के खिलौने बेचेगा। इन खिलौनों की बिक्री सोमवार से शुरू हो चुकी है। रेयान के खिलौनों की रेंज का नाम रेयान्‍स वर्ल्‍ड है। अक्टूबर तक रेयान के ये खिलौने दूसरे रिटेलर्स को भी उपलब्‍ध हो जायेंगे।

रेयान ने यू ट्यूब  पर पिछले साल खिलौनों का रिव्यू करके 1.1 करोड़ डॉलर यानी तकरीबन 70 करोड़ की कमाई की है। यू ट्यूब  चैनल रेयान टॉयजरिव्‍यू  के स्टार का नाम रेयान है। उसके आखिरी नाम और लोकेशन को सुरक्षा कारणों से जाहिर नहीं किया गया है।

रेयान पिछले साल 8वां बेस्ट पेड यू ट्यूबर बना था। उसके सब्सक्राइबर्स की संख्या डेढ़ करोड़ से ज्यादा है। रेयान के यू ट्यूब चैनल्स बच्चों में काफी लोकप्रिय हैं। उसके वीडियोज को आमतौर पर एक महीने में 1 अरब से ज्यादा व्यू मिल जाते हैं।
रेयान इन वीडियो में खिलौने से खेलता है और उन पर रिएक्ट करता है। रेयान की फैमिली ने मार्च 2015 में उसके वीडियो की रिकॉर्डिंग और उनको पोस्ट करना शुरू किया था। जब उसका पहला वीडियो पोस्‍ट किया गया था, तब वह महज तीन साल का था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!