50 फीसदी भी ओपनिंग नहीं मिल पायी खेसारी लाल की ‘संघर्ष’ को

आज खेसारी लाल अभिनीत बहुचर्चित फिल्‍म ‘संघर्ष’ रिलीज हुई है। जैसा इसका नाम है, वैसा ही इसके साथ हुआ भी है। रिलीज होने के लिए उसे काफी संघष करना पड़ा है। और अंत में ये रिलीज भी हुई है तो निरहुआ एंटरटेनमेंट, पटना के द्वारा। सेंटर भी बमुश्‍किल 50 -52 ही मिल पाये हैं।

सबसे अहम बात तो ये है कि ‘संघर्ष’ को बड़े सेंटर मिल ही नहीं पाये हैं, जिन्‍हें भोजपुरी फिल्मों के कलेक्शन का पैमाना माना जाता है। जैसे आरा, छपरा, सिवान, सीतामढ़ी, समस्तीपुर, दरभंगा, बक्सर ,डेहरी इत्यादि जगहों पर ये रिलीज ही नहीं हो पायी है। कारण पूछने पर यही पता चला है कि इन सिनेमाघरों में भोजपुरी फिल्‍म ‘माँ तुझे सलाम’ और हिंदी फिल्‍म ‘सत्यमेव जयते’ पहले से लगी हुई हैं, लिहाजा एक्‍जीहिबिटर इन्‍हें उतारकर ‘संघर्ष’ को लगाने के लिए तैयार ही नहीं हुए।

कहने का तात्‍पर्य यह है कि अब ‘संघर्ष’ को अच्‍छे सेंटर पाने के लिए दो-चार दिन और इंतज़ार करना पड़ेगा। लेकिन इसमें रिस्‍क ये है कि तब तक ये भी लोगों को पता चल चुका होगा कि फिल्‍म में कितना दमखम है या नहीं है। यहां एक बात और साफ कर देना जरूरी है कि -माँ तुझे सलाम’ तीसरे वीक के पहले दिन औंधे मुंह गिरी है। फिर भी अगर वो बड़े सिनेमाघरों में अगर चल रही है तो वह वितरक और सिनेमाघरों के मालिकों के व्यक्तिगत सम्बंध के कारण ही। दरअसल इन लोगों को उम्‍मीद है कि रक्षाबंधन वाले दिन फिल्‍म अच्‍छा कलेक्‍शन करेगी।

बहरहाल, ‘संघर्ष’ के नून शो का कलेक्शन देखें तो बमुश्‍किल 50 फीसदी ही ओपनिंग मिली है ‘संघर्ष’ को, जो इस प्रकार है।

पायल, मोतिहारी     6900नेट

नेशनल, हाजीपुर    7500नेट

पैराडाइज, गया      6500 नेट

उपकार, मीरगंज     2400 नेट

हिमालय,नरकटियागंज   510 नेट

दुर्गा, सुगौली          800 नेट

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!