सलमान की ‘राधे’ के डिजिटल रिलीज की खबरों की क्याी है सच्चांई?


सलमान खान की फिल्म ‘राधे’ की डिजिटल रिलीज (ओटीटी प्लेटफॉर्म) की खबरों से इंडस्ट्री में हलचल तेज हो गयी है। सिनेमा हॉल संचालकों का कहना है कि यह दुनियाभर में माने जा रहे उन निर्देशों का उल्लंघन है, जिसमें कहा गया है कि फिल्मों की रिलीज पहले सिनेमाघरों में होगी। ओटीटी पर थियेटर में रिलीज के 8 हफ्ते के बाद ही इसे रिलीज कर पाना संभव है। इससे फिल्म व्यवसाय से जुड़े सभी स्टैकहोल्डर के हितों की रक्षा होती है। इसके निर्देश कंपिटीशन कमीशन ऑफ इंडिया (सीसीआई) ने जारी किए हैं।

असल में देश में लॉकडाउन के चलते बॉलीवुड इंडस्ट्री पूरी तरह से ठप हो गई है। कई फिल्मों की शूटिंग रोक दी गई है तो कई की रिलीज को टाल दिया गया है। लॉकडाउन कब खत्म होगा और कब तक सिनेमाघर खोले जाएंगे, इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है। ऐसे में सलमान खान की फिल्म ‘राधे योर मोस्ट वॉन्टेड भाई’ के ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किये जाने की बातें खूब हो रही है।

यह भी बताया जा रहा है कि इस डील के लिए मेकर्स 250 करोड़ रुपये की मांग कर रहे हैं। हालांकि इस मामले में सलमान के मैनेजर जॉर्डी पटेल ने ‘बॉलीवुड हंगामा’ के साथ बातचीत करते हुए कहा, ‘हमने अब तक इतना ही कहा है कि इन प्लेटफॉर्म्स पर फिल्म रिलीज करने के विचार को लेकर सोचा जा सकता है। एक बार फिल्म पूरी हो जाए और हम स्थिति को समझ लें, उसके बाद ही हम कोई फैसला लेंगे।’

उन्होंने आगे कहा कि अभी तक कोई भी अमाउंट तय नहीं है। फिल्म अभी तक जब खत्म ही नहीं हुई है तो हम इसकी अभी से कीमत कैसे लगा सकते हैं? अभी इस फिल्म के कुछ गानों की शूटिंग होनी है। इसके अलावा कुछ सीन्स की शूटिंग भी होनी है।

याद रहे फिल्म में सलमान के अपोजिट दिशा पटानी नजर आएंगी। फिल्म को प्रभुदेवा डायरेक्ट कर रहे हैं। इससे पहले दिशा और सलमान की जोड़ी फिल्म भारत में भी नजर आ चुकी है। फिल्म राधे का निर्देशन प्रभुदेवा कर रहे हैं। रणदीप हुड्डा भी इस फिल्म का अहम हिस्सा हैं।