‘शेर-ए-हिंदुस्‍तान’ का कलेक्‍शन टांय-टांय फिस्‍स तो ‘क्रेक फाइटर’ की अच्‍छी ओपनिंग


होली के मौके पर तीनों तथाकथित टॉवर्स की फिल्‍म रिलीज किये जाने की बात चल रही थी। लेकिन एक टॉवर रेस से बाहर हो गया। बचे दो की दो फिल्‍में आज बिहार में रिलीज हुई हैं। उनमें से एक निर्माता रत्‍नाकर कुमार की फिल्‍म ‘शेर-ए-हिंदुस्‍तान’ है तो दूसरी है पवन सिंह की ‘क्रेक फाइटर’। दोनों के निर्माता यही कह रहे हैं कि उनकी फिल्‍म अब तक की सबसे महंगी भोजपुरी फिल्‍म है।

बात दिनेश लाल निरहुआ की ‘शेर-ए-हिंदुस्‍तान’ की करें तो इस फिल्‍म के जो कलेक्‍शन सामने आये हैं, उससे तो यही लगता है कि दर्शकों ने दिनेश की फिल्‍म को नकार दिया है। नाम कुछ, काम कुछ…सींस सारे नेपाल के और कलाकार भी ज्‍यादातर नेपाल के। दर्शकों का कहना है कि निरहुआ की इमेज ऐसी बन गयी है कि उन्‍हें इस तरह के किरदार करने ही नहीं चाहिए। वो देहाती किरदारों के लिए ही ठीक हैं।

बात पवन सिंह की ‘क्रेक फाइटर’ की करें तो इसकी भी कहानी में कोई दम नहीं है। लेकिन खेसारी लाल की ‘कुली नं1’ आयी नहीं, और निरहुआ की ‘शेर-ए-हिंदुस्‍तान’ भोजपुरी और नेपाली की खिचड़ी बन गयी, इसलिए इसका फायदा ‘क्रेक फाइटर’ के खाते में जा रहा है। दिनेश की फिल्‍म तो थोड़ी साफ भी है, लेकिन पवन सिंह की फिल्‍म में वही घटिया गीत हैं, इसलिए उनके जो चाहनेवाले सड़कछाप दर्शक हैं, वही थियेटरों में जायेंगे। सभ्‍य समाज तो वैसे भी भोजपुरी फिल्‍म देखने नहीं जाता, उसपर इन अश्‍लील कलाकारों को देखने जाने का तो सवाल ही नहीं पैदा होता।

कहने का तात्‍पर्य यह है कि दोनों ही फिल्‍मों को जो भी कलेक्‍शन थोड़ा-बहुत देखने को मिला है, वो आज और कल ही देखने को मिलेगा। इसके बाद तो जय सियाराम ही होनेवाला है। यानी दोनों फिल्‍मों की निर्माण लागत को देखते हुए इनके निर्माताओं को अच्‍छा-खास नुकसान होना तय है।

दोनों फिल्‍मों का नून शो का कलेक्‍शन इस प्रकार रहा-

‘क्रेक फाइटर’

1. सपना सिनेमा, आरा,            20849 नेट

2. शिल्पी सिनेमा, छपरा,           20800 नेट

3. संगीत सिनेमा, मोतिहारी         14939 नेट

4. गणेश सिनेमा, हाजीपुर           11500 नेट

5. डायना सिनेमा, दानापुर,           15600 नेट

6. दुर्गा सिनेमा, बक्सर              14200 नेट

7. लक्षमी सिनेमा, समस्तीपुर         6600 नेट

8. नरेंद्र सिनेमा, औरंगाबाद          14100 नेट

9. आनंदी सिनेमा, सासाराम          7200 नेट

10. अमित सिनेमा, रमघड़वा         6000 नेट

11. अमित सिनेमा,  सुगौली          4956 नेट

12. श्रीमाँ सिनेमा,  अरेराज           6400 नेट

13. लक्ष्‍मी सिनेमा, हजारीबाग      1900 नेट

‘शेर-ए-हिंदुस्‍तान’

होली के अवसर पर रिलीज हो रही दिनेश लाल की ये फिल्‍म कई सिनेमा थियेटरों में आज ईवनिंग शो से लगनेवाली है। इसलिए कुछ ही सिनेमाघरों का ही कलेक्‍शन मिल पाया है। वैसे और भी कुछ सेंटरों पर नून शो में लगी है, लेकिन दर्शक नाम मात्र को ही आये। वहां का कलेक्‍शन एकदम ही निराशाजनक रहा है।

  1. नेशनल सिनेमा, हाजीपुर        6500 नेट
  2. मोहन सिनेमा, आरा            4980 नेट
  3. पायय सिनेमा, मोतीहारी      12600 नेट
  4. डिलाइट सिनेमा, डेहरी          3200 नेट
  5. गणेश सिनेमा, मीरगंज          6000 नेट
  6. श्‍याम सिनेमा, गोपालगंज       4970 नेट