‘विनाशक’ का ट्रेलर रिलीज : घिसी-पिटी कहानी और घिसा-पिटा अंदाज


समर फिल्‍म एंटरटेनमेंट और अंश फिल्‍म्‍स एंटरटेनमेंट प्रा. लि. के बैनर तले मिठाई लाल यादव के निर्देशन में बनी फिल्‍म ‘विनाशक’ का ट्रेलर आज रिलीज हुआ है। ट्रेलर देखकर साफ पता चलता है कि घिसी-पिटी कहानी पर बनी ये एक एक्‍शन फिल्‍म हैं, जिसमें नायक समाज में फैले अन्‍याय के खिलाफ लड़ाई लड़ने का फैसला करता है। और फिर वही काम, जो आम फिल्‍मों में होता है। वह इसके लिए करप्‍ट नेता के खिलाफ चुनाव लड़ता है।

अब जब लेखक घाघरा-चोली वाले कवि जी ही हैं तो उनसे उम्‍मीद भी क्‍या की जा सकती है? गीत लिखते लिखते कहानी भी लिखने लगे। और हां, एक बात और, इस फिल्‍म निरहुआ ग्रुप की विशेष कृपा साफ नजर आती है। लेखक कवि जी, कलाकारों में संतोष पहलवान का शुमार और दिनेश लाल और आम्रपाली का आइटम सांग तो यही इशारा करता है।

इस फिल्‍म में समर सिंह बतौर नायक आ रहे हैं, जो पर्दे पर हमेशा पवन सिंह को कॉपी करते दिख्‍ते हैं। हीरोइन अंजना सिंह हों और चिपका-चिपकी ना हो, ये भला कहां संभव है। संजय पांडेय हमेशा की तरह टाइप्‍ड और बोर लग रहे हैं।

कहने के लिए समर सिंह एक सिंगर हैं, लेकिन उनकी फिल्‍म के हर गीत में ऑटो टूयून का इस्‍तेमाल बेहद खराब लगता है। कुल मिलाकर ये भी उन्‍हीं भोजपुरी फिल्‍मों जैसी लग रही है, जो आज थियेटर में दर्शकों का इंतजार करती दिखती हैं।