‘विनाशक‘ का टीजर लॉन्‍च : एक्‍शन में पवन सिंह की झलक साफ दिखती है


भोजपुरी फिल्‍में अब भोजपुरी फिल्‍में नहीं होतीं। अगर आप बारीकी से देखें तो पायेंगे कि आजकल जो भी भोजपुरी के नाम पर फिल्‍में बनायी जा रही हैं, वो सभी बॉलीवुड और साउथ की घटिया दर्जे की नकल होती हैं। उनमें भोजपुरी खुश्‍बू नाम की कोई चीज ही महसूस नहीं होती। अब तो बहुत सारी फिल्‍मों में बहुत सारे संवाद और गाने हिंदी में ही डाल दिये जा रहे हैं।

दरअसल, भोजपुरी इंडस्‍ट्री का एक निहायत अश्‍लील सिंगर है समर सिंह। उसकी काफी समय से बन रही फिल्‍म ‘विनाशक’ का आज ही टीजर रिलीज हुआ है। कहीं से भी और किसी भी एंगल से नहीं लग रहा कि वह किसी भोजपुरी फिल्‍म का टीजर हो। अरे भाई, केवल दो चार संवाद भोजपुरी में बोल देने से भोजपुरी फील नहीं आनेवाली। पृष्ठभूमि, चरित्र आदि भी तो वैसा होना चाहिए।

तमिल फिल्‍मों की तरह मारपीट और बॉलीवुड की तरह गीत-संगीत, मगर दोनों का स्‍तर वही सस्‍तावाला। ऊपर से दो चार घटिया शब्‍दों वाले गीत…बस बन गयी भोजपुरी फिल्‍म। ‘विनाशक’ का टीजर देखकर कुछ इसी तरह की फिल्‍म होने का अंदाला लग रहा है। कारण ये है कि समर सिंह निहायत गंदे गीत गानेवाला हीरो हो और फिल्‍म साफ-सुथरी हो, ये भला कहां मुमकिन है…लेकिन ये बात तब साफ होगी, जब इसका ट्रेलर आयेगा। फिलहाल इसका पीआरओ तो हर अश्‍लील फिल्‍म की तरह इसे भी पारिवारिक ही करार दे रहा है। खुद समरजीत सिंह और श्‍वेता सिंह इसके निर्माता हैं और मिठाई लाल यादव निर्देशक हैं। समर के अलावा इसमें अंजना सिंह, रिचा दीक्षित, संजय पांडेय, विवेक पाठक आदि की प्रमुख भूमिकाएं हैं।