Menu
0 Comments

लेखक-निर्देशक राजेश कुमार का भोजपुरी इंडस्‍ट्री में अगला कदम…एक और साफ-सुथरी फिल्‍म के साथ। शीर्षक है ‘हमरा तोहसे प्‍यार भइल बा’। इसकी कहानी भी खुद राजेश कुमार ने ही लिखी है। निर्देशन और निर्माण भी खुद राजेश कुमार ने ही किया है अपने खुद के बैनर ‘रागेश्री फिल्‍म्‍स’ के बैनर तले। अरविंद अर्जुन, स्वीटी वर्मा, जितेंद्र वत्स, रूपम त्रिविक्रम, पूजा वर्मा, नवनिधिनारायन, नेहा लूपिया आदि इसके प्रमुख कलाकार हैं। संगीत से
इसे चंदन सिंह ने सजाया है।

खास बात ये कि राजेश कुमार की इस प्रेमकहानी को भी ‘दहेज दानव’ की ही तरह यू सर्टिफिकेट मिला है। यानी ये भी एक निहायत साफ-सुथरी फिल्‍म है।

दरअसल, राजेश कुमार उसूलों वाले इंसान हैं और उनका पहला उसूल है भोजपुरी में छायी अश्‍लीलता को मिटाने के लिए साफ-सुथरी मनोरंजक फिल्‍मों का निर्माण करना। और तारीफ की बात ये कि अंजाम की परवाह किये बिना वो उसी दिशा में लगातार काम कर भी रहे हैं। उनकी हालिया रिलीज दो फिल्‍में ‘लाल’ और ‘दहेज दानव’ को लोगों ने देखा ही है, जो अभी भी बिहार में कहीं न कहीं चल रही हैं।

इन फिल्‍मों की सबसे बड़ी खासियत ये रही कि इन्‍हें देखने लोग सपरिवार आये। इससे भोजपुरी दर्शकों में यह संदेश गया कि भोजपुरी में वापस साफ-सुथरी फिल्‍में बननी शुरू हो गयी हैं।

राजेश कुमार कहते हैं कि यही मेरी सबसे बड़ी उपलब्‍धि रही कि लोग सपरिवार थियेटर में आये और दर्शकों में एक बार फिर से ये विश्‍वास जगा कि भोजपुरी में अभी भी साफ-सुथरी फिल्‍में बनानेवाले लोग हैं, जिन्‍हें अपनी मातृभाषा के मान-सम्‍मान की परवाह है। इसके लिए वो अपने दोनों निर्माताओं वैष्‍णवी फिल्‍म क्रिएशन मॉल और तृप्‍ति फिल्‍म प्रोडक्‍शन का तहेदिल से आभार मानते हैं, जिनकी वजह से उनका ये सपना साकार हुआ।  

Tags: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!