‘राजा जानी’ : ये रहा खेसारी लाल के 40 गाड़ियों वाले काफिले का सच : मीडिया में बता रहा है आधी-अधूरी खबर

भोजपुरी फिल्‍मों को उनकी गुणवत्‍ता के आधार पर नहीं, अब झूठी खबरों के जरिए प्रचारित कर उन्‍हें चलाने की कोशिश की जा रही है। कल मीडिया में एक खबर बहुत तेजी से फैली कि खेसारी लाल अपनी फिल्‍म ‘राजा जानी’ का प्रचार करने बिहार में 40 गाड़ियों के बड़े लाव-लश्‍कर के साथ निकले थे, जबकि ये बात सच नहीं है।

सूत्रों के अनुसार खेसारी सबसे पहले पटना पहुंचे। वहां वो इनोवा गाड़ी से गये थे। उनके साथ फिल्‍म में काम कर चुके देव सिंह और फिल्‍म के डायरेक्‍टर लाल बाबू पंडित भी थे। पटना से निकलकर खेसारी हाजीपुर के गणेश सिनेमा गये।
खेसारी के आने की खबर पहले से ही अखबारों में छप चुकी थी, सो रास्‍ते में उनके पीछे उनके चाहनेवालों की भीड़ जमा होने लगी। खेसारी हाजीपुर से जब पंकज सिनेमा छपरा पहुंचे तो उस समय उनके पीछे तकरीबन 10 गाड़ियां और भी चल रही थीं, जों उनके चाहनेवाले या चमचों की थीं।
खबरों के अनुसार खेसारी वहां से अपने गांव के ही नजदीक स्‍थित रिबीलगंज के मुखिया के घर गये, जहां वो खाने पर आमंत्रित थे। माहौल आगामी चुनाव के लिए पृष्‍ठभूमि तैयार करने का चल रहा है, सो वहां कुछ लोग अपनी गाड़ियां लेकर पहले से ही उपस्‍थित थे।
बहरहाल खाना खाने के बाद खेसारी तरैयां के लिए निकल पड़े और रास्‍ते में एक होटल में प्रेस कांफ्रेंस की। उसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनहोंने ये एलान किया कि वो चुनाव लड़ना चाहते हैं और उनकी लालू यादव से महराजगंज के लिए टिकट के बारे में बात चल रही है और लालू यादव ने यदि उन्‍हें टिकट नहीं दिया तो वो निर्दलीय प्रत्‍याशी के तौर पर अपनी किस्‍मत आजमायेंगे।

गौरतलब है कि ये सारी चीजें पहले से ही प्‍लान की गयी थीं, इसलिए उनके साथ प्रेस से लेकर राजनीति जगत के लोग भी रास्‍ते में जुट गये और कारवां बड़ा होता चला गया। फिर क्‍या पूछना, मीडिया में ऐसे इस बात को पेश किया गया, जैसे खेसारी लाल 40 गाड़ियों का काफिला लेकर अपने घर से निकले हों।
सूत्रों की मानें तो खेसारी और उनको चुनाव लड़ने के लिए उकसाने वालों ने ये काफिला निकालकर यह बताने की कोशिश की कि खेसारी अब पहले वाले खेसारी नहीं रह गये हैं। उनके पास अब धन के साथ ही जन समर्थन भी है और लोग यदि उन्हें टिकट नहीं देंगे तो वो निर्दलीय चुनाव लड़कर लोगों को चुनौती देंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!