Menu
0 Comments

योगी आदित्‍य नाथ ने फिल्‍मी गीतों पर लगाया प्रतिबंध : कांवड़ यात्रा के दौरान केवल भजन बजेंगे

भोजपुरी फिल्‍मी गीतों के साथ ही अन्‍य गीतों में मौजूद गंदगी का एहसास उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍य नाथ को हो चुका है। इसीलिए उन्‍होंने कहा कि इस बार उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा के दौरान डीजे और माइक पर तो प्रतिबंध नहीं लगेगा, लेकिन सिर्फ भजन ही बजाने होंगे। भजन के अतिरिक्‍त कोई फिल्‍मी या गैरफिल्‍मी गीत नहीं बजाये जा सकेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांवड़ यात्रा को लेकर प्रदेश के अधिकारियों के साथ लोकभवन में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर रहे थे।

मुख्यमंत्री योगी ने यह भी आदेश दिया है कि कांवड़ यात्रा के दौरान प्रतिबंधित श्रेणी का कोई भी जानवर नहीं काटा जा सकेगा। उन्‍होंने कहा कि कुछ लोग माहौल बिगाड़ने की लगातार साजिश रच रहे हैं, लेकिन उनकी मंशा को कतई कामयाब नहीं होने देना है।

योगी ने कहा कि जो लोग अराजकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें चिन्हित कर उनके खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की जायेगी। कार्रवाई का दायरा अराजकता फैलाने वालों तक नहीं, बल्कि उनको संरक्षण देने वालों तक होना चाहिए। जड़ तक पहुंचने से ही समस्या का समाधान होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारी कुंभ से सीख लें। अगर इतना बड़ा आयोजन इतनी सफलता से हो सकता है तो कांवड़ यात्रा का आयोजन भी इसी तरह किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इसके बाद छठ तक त्यौहारों का एक लम्बा सिलसिला चलने वाला है। 

उन्‍होंने यह भी बताया कि कांवड़ यात्रा के दौरान कावड़ियों की सुरक्षा की निगरानी हेलीकॉप्टर से की जायेगी। इसके अलावा योगी ने उन पर पुष्प वर्षा करने की बात भी कही।

योगी जी का यह कदम प्रशंसनीय है। उन्होंने उत्‍तर प्रदेश में तो प्रतिबंध लगा दिया, अब नितीश कुमार को चाहिए कि वो भी बिहार में भी फिल्‍मी गीत बजाने पर रोक लगायें।

Tags: , , ,
error: Content is protected !!