Menu
0 Comments

भोजपुरी में व्‍याप्‍त अश्‍लीलता को समाप्‍त करने के लिए पूर्वांचल विकास प्रतिष्‍ठान ने कमर कस ली है और इस दिशा में हर आवश्‍यक कदम उठा रहा है। इसके लिए उसने सबसे पहले ‘मैंने उनको सजन चुन लिया’ फिल्‍म के ट्रेलर को निशाने पर लिया है।

दरअसल प्रतिष्‍ठान ने 2018 के आखिरी महीनों में ही भोजपुरी इंडस्‍ट्री के तमाम लोगों और संस्‍थाओं को सूचित कर दिया था कि जनवरी 2019 से जो लोग अश्‍लीलता परोसेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

ये रहा पूर्वांचल विकास प्रतिष्‍ठान का वो शिकायत पत्र, जो पुलिस कमिश्‍नर के साथ-साथ महिला आयोग एवं मानवाधिकार आयोग को दिया गया है। अपील प्रतिष्‍ठान की सह-सचिव सुश्री शुभम सिंह ने दायर की है।

‘मैंने उनको सजन चुन लिया’ की निर्माण टीम ने इस बात को गंभीरता से नहीं लिया और जो ट्रेलर रिलीज किया, वो अश्‍लीलता की सारी हदें पार करता है। यही कारण है कि प्रतिष्‍ठान ने सात पेज की लिखित शिकायत दर्ज करायी है।

इतना ही प्रतिष्‍ठान ने न केवल फिल्‍म से जुड़े सभी लोगों को, बल्‍कि सेंसर बोर्ड के सदस्‍यों को भी इसके लिए जिम्‍मेदार माना है और सभी के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने की अपील की है, ताकि समाज में व्‍याप्‍त हो रही अनैतिक चीजों पर लगाम लगायी जा सके।

सूत्रों के अनुसार इस दिशा में कदम उठाया भी जा रहा है। जो लोग उक्‍त फिल्‍म से जुड़े हैं, सभी को नोटिस भेजा गया है।

 

Tags: , , , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!