ये कैसा ‘ससुरा बड़ा पइसा वाला 2’! हीरो अधनंगा और हीरोइन आंख मार रही है


भोजपुरी फिल्‍मों की जब भी बात चलती है तो 2004 में आयी फिल्‍म ‘ससुरा बड़ा पइसावाला’ का जिक्र जरूर होता है, जिसके निर्माता सुधाकर पांडेय और निर्देशक अजय सिन्हा थे। अब उसी फिल्‍म का अगला पार्ट अजय सिन्‍हा ही तकरीबन 15 साल बाद लेकर आ रहे हैं, जो इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है।

दरअसल इस फिल्‍म के पहले पार्ट में मनोज तिवारी और रानी चटर्जी की जोड़ी थी, जबकि दूसरे पार्ट में नवोदित अथर्व सिंह और नेहा प्रकाश की जोड़ी को इंट्रोड्यूस किया जा रहा है। मगर अजय सिन्‍हा ने इस फिल्‍म का जो फर्स्‍ट लुक सामने लाया है, उसने तमाम लोगों का सकते में डाल दिया है।

अजय सिन्‍हा के एक करीबी भोजपुरी एक्‍टर कहते हैं कि ‘ससुरा बड़ा पइसावाला’ एक साफ-सुथरी फिल्‍म थी और उसने खूब नाम और दाम कमाया था, लेकिन इतने दिनों बाद जब उसका पार्ट 2 बनाया जा रहा है और इसमें हीरो को अधनंगा दिखाया जा रहा है तो हमें अफसोस हो रहा है। पोस्‍टर देखकर ये भी नहीं पता चल रहा है कि इसके जरिए अजय सिन्‍हा क्‍या कहना चाहते हैं…हो सकता है कि वो आज की युवा पीढ़़ी की कहानी दिखा रहे हों, पर मुझे नहीं समझ में आ रहा है कि उन्‍होंने ऐसा सस्‍ता काम क्‍यों किया…।

आज भोजपुरी फिल्‍मों को अश्‍लीलता से मुक्‍त कराने के लिए जब तमाम लोग जी-जान से कोशिश में लगे हुए हैं तो अजय सिन्‍हा द्वारा अपने हीरो का अधनंगा पोस्‍टर जारी करवाना बेहद अफसोसनाक है, क्‍योंकि उनकी गिनती भोजपुरी के एक अलग तरह के मेकर्स में होती है। उन्‍हें ऐसा सस्‍ता काम नहीं करना चाहिए था।

इंडस्‍ट्री से ही जुड़े एक दूसरे शख्‍स ने संदेह जाहिर करते हुए कहा कि अजय सिन्‍हा का ये पब्‍लिसिटी स्‍टंट हो सकता है। इसी बहाने हो सकता है कि वो अपने नवोदित कलाकारों को इंडस्‍ट्री में चर्चित करना चाहते हों।

भोजपुरी ट्रेड से जुड़े एक अन्‍य शख्‍स ने तो लगभग स्‍थिति साफ ही कर दी। उन्‍होंने कहा कि इस फिल्‍म में हीरो और हीरोइन दोनों का लुक जानबूझकर ऐसा किया गया है कि फिल्‍म गर्मागर्म चर्चा का विषय बने। उन्‍होंने तर्क देते हुए कहा कि इसके फर्स्‍ट लुक में हीरो अथर्व सिंह का लुक आमिर के ‘पीके’ से प्रेरित होकर अधनंगा दिखाया गया है, जबकि हीरोइन का लुक मशहूर मॉडल प्रिया प्रकाश के वायरल हुए एक लुक से लिया गया है।

यदि आपको याद न हो तो नीचे दी गयी तस्‍वीर देखिए। उसमें बायीं ओर प्रिया प्रकाश हैं तो दायीं ओर नेहा प्रकाश। कुछ समय पहले प्रिया प्रकाश का यही लुक इतना वायरल हुआ था कि रातोंरात करोड़ों लोग उन्‍हें जान गये। तमाम कंपनियों के विज्ञापन ऑफर होने लगे।

लेकिन अब देखना ये है कि प्रिया प्रकाश की देखादेखी नेहा प्रकाश ने लुक से लेकर नाम तक जो कॉपी किया है, उससे उनका कितना फायदा होता है।