Menu
0 Comments

‘लोहा पहलवान’ उस फिल्‍म का नाम है, जिससे जुड़े विवाद खत्‍म होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। हनुमान की पूंछ की तरह बढ़ते ही रहते हैं। अब देखिए न, जोर शोर से प्रचार किया जा रहा था कि फिल्‍म इस शुक्रवार को रिलीज होने जा रही है, लेकिन अब खबर आ रही है कि इसकी रिलीज कानूनी पचड़े में फंस गयी है।

जी हां, सूत्रों के अनुसार बिहार के जानेमाने वितरक डॉक्‍टर सुनील ने पटना कोर्ट में एक याचिका दाखिल कर इस फिल्‍म की रिलीज पर प्रश्‍न चिह्न लगा दिया है। उनकी याचिका के आधार पर अदालत ने फिल्‍म के प्रोड्यूसर रमेश व्‍यास को कल यानी 20 सितंबर को कोर्ट में हाजिर रहने का निर्देश दिया है।

डॉ. सुनील का कहना है कि इसी फिल्‍म के लिए रमेश व्‍यास ने उनसे 36 लाख 50 हजार रुपये उधार लिये थे और लिखित तौर पर यह करार किया था कि ‘लोहा पहलवान’ का वितरण अधिकार डॉ. सुनील को ही दिया जायेगा। लेकिन रमेश व्‍यास वादे के खिलाफ जाकर फिल्‍म को अब गलत तरीके से बिहार और मुंबई में रिलीज करने की फिराक में लगे हुए हैं और वो भी किसी और वितरक के माध्‍यम से।

डॉ. सुनील के मुताबिक रमेश व्‍यास ने उन्‍हें इस बीच तीन चेक जरूर दिये थे, लेकिन वो सारे चेक बाउंस हो गये। डॉ. सुनील का कहना है कि इन लोगों की पैसे देने की नीयत ही नहीं है, वर्ना ऐसा काम कभी नहीं करते। लिखित करार मेरे साथ किया है और वितरण किसी और का दिया जा रहा है। डॉ. सुनील ने इस मामले में फिल्‍म के रमेश व्‍यास के अलावा यू एफ ओ डिजिटल, क्‍यूब डिजिटल, के सेरा सेरा और ई एम डब्‍ल्‍यू को भी पार्टी बनाया है।

सूत्रों के अनुसार अदालत का सम्‍मन रमेश व्‍यास को भेज दिया गया है और कल पटना कोर्ट में साढ़े दस बजे सुनवाई है। अगर इस सुनवाई में रमेश व्‍यास या उनका पक्ष प्रस्‍तुत कर रहे वकील ने अदालत को संतोषजनक उत्‍तर नहीं दिया तो फिल्‍म के प्रदर्शन पर रोक लग सकती है।

याद रहे, इस फिल्‍म के वितरण को लेकर शुरू से ही बावेला मचा हुआ है और इसकी शुरूआत तब हुई, जब रमेश व्‍यास ने संजय निषाद को बताये बिना ही डॉ. सुशील से पैसे उठा लिये और उनके साथ इस आशय का लिखित एग्रीमेंट भी कर लिया कि फिल्‍म का वितरण अधिकार उन्‍हें ही दिया जायेगा। लेकिन बाद में रमेश व्‍यास ने अपनेे वादे के खिलाफ जाकर इसके वितरण के लिए दीपू सिंह से भी बात कर ली। यानी डबल डीलिंग कर डाली। जाहिर है, ये तभी संभव हो सकता है, जब डॉ. सुनील को उनके पैसे वापस मिल जायें।

हालांकि खबर लिखे जाने तक पता चला है कि निर्माता पक्ष से कुछ लोग पटना पहुंच चुके हैं और इस मामले पर बात-विमर्श चल रहा है, लेकिन अभी तक कुछ ठोस नतीजा सामने नहीं आ पाया है।

गौरतलब है कि मशहूर ख्‍लनायक सुशील सिंह इस फिल्‍म के सह निर्माता हैं और निर्देशक इकबाल बख्‍स हैं। इसमें विकास सिंह राजपूत, सुशील सिंह, पवन सिंह, देव सिंह, ग्‍लोरी मोहंता, सीमा सिंह आदि की अहम भूमिकाएं हैं।

 

 

Tags: , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!