प्रवेश लाल खेल-खेलकर करायेंगे अपनी ‘बॉर्डर’ को हिट

 

किसी भी चीज में जब कोई खुद का पैसा लगता है, तब उसे पता चलता है कि पैसा डूबने का दर्द क्‍या होता है। इस चीज को समझना है तो जरा प्रवेश लाल का ये वीडियो देखिए, जो दिनेश लाल यादव के भाई और ईद पर रिलीज होने जा रही ‘बॉर्डर’ के निर्माता हैं और इन्‍होंने खुद इसमें काम भी किया है।

इस वीडियो में प्रवेश कह रहे हैं कि इनकी बॉर्डर के जवान 15 जून को मुजफ्फर पुर की लोकल टीम के साथ क्रिकेट खेलेंगे। जानते हैं क्‍यों , इसलिए कि इनकी फिल्‍म का प्रचार हो। कहने का तात्‍पर्य ये है कि दोनों भाई आज पैसे के साथ-साथ जमकर पसीना भी बहाने में लगे हुए हैं।हालांकि प्रवेश लाल का यह कदम किसी भी नजरिए से गलत नहीं है, लेकिन इतना तो सवाल पैदा होता ही है कि क्‍या आज से पहले उन्‍होंने या उनके भाई ने किसी औरफिल्‍म के लिए इस तरह प्रचार किया था?

बहरहाल, इस बारे में हमने जब बिहार के एक वितरक से बात की तो उसने नाम प्रकाशित न करने की शर्त पर कहा कि ये वही निरहुआ और प्रवेश लाल हैं जो पहले बड़ी मुश्‍किल से और वो भी ऐन वक्‍त पर प्रमोशन करने पहुंचते थे। अब जब बात खुद पर आ गयी है तो हर तरह का खेल खेल रहे हैं। इतनी भयंकर धूप में भी क्रिकेट खेलने तक को तैयार हैं। यहां तक कि इन लोगों ने सात-सात गाडि़यां लगा रखी हैं, जो बिहार के दूर-दराज के गांवों में जाकर ‘बॉर्डर’ का प्रचार कर रही हैं। क्‍या इससे पहले इन लोगों ने कभी किसी वितरक को एक भी गाड़ी की सुविधा दी थी किसी फिल्‍म के प्रचार के लिए?

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*