पूनम दुबे का सनसनीखेज बयान : उनके साथ भी हुआ था कास्टिंंग काउच

कास्‍टिंग काउच उस बला का नाम है, जिससे इंडस्‍ट्री की हीरोइनों का अक्‍सर पाला पड़ता रहता है। ये बात खुद हीरोइनों ने ही देर-सवेर जाहिर किया है। हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक और टॉलीवुड से लेकर तमाम प्रांतीय फिल्‍मों तक…हीरोइनों ने खुद सार्वजनिक तौर पर स्‍वीकार किया है कि उन्‍हें कास्‍टिंग काउच का शिकार बनना पड़ा है। कईयों ने तो खुलेआम कहा है कि वो कास्‍टिंग काउच यानी शारीरिक शोषण से मिले दर्द से आज तक नहीं उबर पायी हैं। अब भोजपुरी फिल्‍मों की हीरोइन पूनम दुबे ने भी मीडिया से कहा है कि उनके साथ भी कास्‍टिंग काउच हुआ है।

दरअसल पूनम दुबे ने हालिया रिलीज फिल्‍म ‘मुन्‍ना मवाली’ में काम किया है और वो कल अपनी इसी फिल्‍म का प्रमोशन करने पटना पहुंची थीं। वहीं पर उन्‍होंने यह कहकर सनसनी फैला दी कि वो भी कास्‍टिंग काउच का शिकार हुई थीं।।

पूनम ने ये भी बताया कि उन्‍होंने इंडस्‍ट्री में कदम आइटम गर्ल के तौर पर रखा था, लेकिन उन्‍हें हीरोइन बनाने के नाम पर कास्‍टिंग काउच का शिकार बनना पड़ा। पूनम के अनुसार अभी भी इंडस्‍ट्री में यह काम जारी है, लेकिन इसके लिए केवल निर्माता-निर्देशकों को दोषी ठहराना सही नहीं है। उनका कहना था कि इसमें एक्‍ट्रेसेज का भी बहुत बड़ा हाथ होता है, क्‍योंकि वो मेहनत के बल पर आगे नहीं बढ़ना चाहतीं। उन्‍हें कम समय में लोकप्रियता चाहिए और इसके लिए वो पहले से ही मानसिक रूप से तैयार रहती हैं।

पूनम ने कहा कि उन्‍होंने कभी शॉर्ट कट में विश्‍वास नहीं किया। इंडस्‍ट्री में आज जो कुछ मुकाम हासिल किया है, उसके पीछे उनकी लगन और मेहनत है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!