Menu
0 Comments

पाकिस्‍तानी वायु सेना द्वारा एलओसी का उल्‍लंघन करने पर भारतीय सेना ने उसके एक एफ 16 जेट को मार गिराया। इसके बाद पैदा हुए जंगी हालात को देखते हुए जम्मू-कश्मीर के आसमान को सील कर दिया गया है। वायुसेना ने यहां जम्मू, लेह और श्रीनगर में कमर्शियल उड़ानों की आवाजाही पर रोक लगा दी है।

प्राप्‍त खबरों के अनुसार लेह, जम्मू, श्रीनगर और पठानकोट हवाई अड्डे अलर्ट पर हैं। चंडीगढ़, अमृतसर के हवाई अड्डों पर भी अलर्ट घोषित है। इसके साथ ही सुरक्षा कारणों से कई नागरिक उड़ानों को रोक दिया गया है। इसके साथ ही कुछ समय के लिए एयर स्पेस सस्पेंड कर दिया गया है। समाचार एजेंसी PTI के अनुसार श्रीनगर के लिए और वहां से उड़ान भरने वाले सभी नागरिक सेवाएं रद्द कर दी गई हैं।

इंडिगो और स्पाइस जेट ने भी इस बात की पुष्टि की है। भारतीय वायुसेना ने चंडीगढ़, लेह और जम्मू कश्मीर में सभी तरह की कमर्शियल उड़ानों पर रोक लगा दी है। जम्मू और श्रीनगर के एयरपोर्ट कुछ समय के लिए कमर्शियल उड़ानों के लिए बंद कर दिए गए हैं।

भारत और पाकिस्तान एयरस्पेस के जरिए उड़ने वाले अन्‍य जहाजों की यात्रा पर भी इसका असर पड़ा है। कुछ फ्लाइट्स वापस लौट रहीं हैं तो वहीं कुछ ने दूसरा रूट अपना लिया है।

दूसरी तरफ  पाकिस्तान ने भी अपनी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें रद्द कर दी है। खबरों के मुताबिक पाकिस्तान ने लाहौर, मुल्तान, फैसलाबाद, सियालकोट और इस्लामाबाद एयरपोर्ट से सभी उड़ानें बंद कर दी हैं।

Tags: , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!