Menu
0 Comments

भोजपुरी इंडस्‍ट्री का सूरत-ए-हाल ठीक नहीं है। सालों से भोजपुरी फिल्‍में लगातार पिट रही हैं। पिछली जो भोजपुरी फिल्‍म सचमुच सुपर हिट रही थी, वो थी खेसारी लाल की ‘मेहंदी लगा के रखना’। उसके बाद सारी फिल्‍में पिटी हैं, कोई कम तो कोई ज्‍यादा। ऐसी एक भी फिल्‍म नहीं आ पायी, जो अपनी लागत निकाल सकी हो। कारण साफ है कि इन फिल्‍मों को दर्शक नहीं मिल रहे हैं।

बावजूद इसके कल ईद के मौके पर खेसारी लाल की ‘कुली नं.1’ तो पवन सिंह की ‘मैंने उनको सजन चुन लिया’ और दिनेश लाल की ‘सइयां दगाबाज’ एक साथ रिलीज हो रही हैं। अंजाम क्‍या होगा, खुद सोच लीजिए। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं कि कल सलमान खान की ‘भारत’ भी रिलीज हो रही है। और रमजान खत्‍म होते ही दर्शक सलमान की फिल्‍मों को देखने के लिए टूट पड़ते हैं।

मजे की बात ये है कि इन फिल्‍मों के पीआरओज अपने द्वारा मैनेज कुछ गिने-चुने अखबारों और अपने पोर्टलों में तमाम झूठी खबरें चलवा रहे हैं कि उनकी फिल्‍म का टक्‍क्‍र सलमान खान से है। ‘कुली नं.1’ के पीआरओ के मुताबिक कल खेसारी की सलमान से टक्‍कर होनेवाली है तो ‘मैंने उनको सजन चुन लिया’ का पीआरओ कह रहा है कि सलमान की टक्‍कर भोजपुरिया सलमान खान यानी पवन सिंह से होनेवाली है। जबकि सच ये है कि सलमान के आगे इन्‍हें पूछता ही कौन है। इनकी टक्‍क्‍र अगर किसी से है तो अपने आप में ही है। ले-देकर कुल तीन तथाकथित टॉवर हैं ये और इन तीनों की ही फिल्‍में रिलीज हो रही हैं, सो इनकी टक्‍कर आपस में ही है। हालांकि निरहुआ वाली फिल्‍म बिहार में रिलीज होकर पहले ही बुरी तरह फ्लॉप हो चुकी है। अब ये मुंबई और गुजरात में रिलीज की जा रही है।

और हां, एक बात और जान लीजिए, इन तीनों महान सितारों की तीनों फिल्‍मों को महीनों इंतजार करने के बाद भी जब कोई खरीदार नहीं मिला तो ये सेटिंग करके खुद रिलीज कर रहे हैं, क्‍योंकि अब भी रिलीज नहीं किये तो जो भी दो-चार पैसे मिलने हैं, वो भी नहीं मिलेंगे।

वैसे इंडस्‍ट्री के लोगों का यही कहना है कि इनको आपस में समझ बूझकर रिलीज करना चाहिए था। ये जो इनकी भिड़ंत होने जा रही है, उसका कोई मतलब नहीं है। निर्माताओं को इस बात को समझना चाहिए।

Tags: , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!