‘निरहुआ चलल लंदन’ का गीत तो रिलीज हो गया, फिल्‍म कब रिलीज होगी? एक्‍सक्‍लयूसिव जांच पड़ताल

दिनेश लाल निरहुआ की फिल्‍म ‘निरहुआ चलल लंदन’ का ट्रेलर रिलीज हुए लगभग 6 महीने हो गये, लेकिन फिल्‍म अब तक रिलीज नहीं हो पायी है। हां, इसका एक रोमांटिक गीत ‘चेहरा तोहार…’ जरूर रिलीज किया गया है, जो निरहुआ और उनकी प्रिय हीरोइन आम्रपाली दूबे पर पिक्‍चराइज किया गया है।

लोग इस गाने को देख तो रहे हैं, लेकिन एक सवाल भी पूछ रहे हैं कि आखिर लंदन  गया निरहुआ पर्दे पर कब आयेगा? कब उसका दीदार करने को मिलेगा? मगर सूत्रों का कहना है कि फिलहाल इसकी कोई उम्‍मीद नहीं है।

दरअसल, निर्माता सोनू खत्री की चंद्रा पंत निर्देशित इस फिल्‍म में कई फायनेंसर्स का पैसा लगा हुआ है और विदेशों में इसकी शूटिंग होने के नाते बजट बहुत बढ़ गया है। जाहिर है कि रिकवरी नहीं होनेवाली है। इस बात का सबसे बड़ा सबूत है निरहुआ की ही हालिया रिलीज फिल्‍म ‘बॉर्डर’, जिसे हिट बनाने में निरहुआ ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी, इसके बावजूद खर्चा काटने के बाद बिहार और झारखंड से 60 लाख के आस-पास की ही रिकवरी हो पायी है। सबसे दिलचस्‍प बात तो निरहुआ का ही एक करीबी बताता है। वो कहता है कि इस फिल्‍म की रिलीज की डेट जरूर फाइनल हो गयी होती, अगर ‘बॉर्डर’ ने धमाकेदार कमाई की होती।

ट्रेड को समझनेवाले एक वरिष्‍ठ मेकर ने बताया कि बजट अधिक होने के कारण इस फिल्‍म को भी वितरक नहीं मिल पा रहे हैं। यही कारण था कि जब निरहुआ का पटना में वितरण ऑफिस खुला तो एक बार लगा कि ‘निरहुआ चलल लंदन’ अब जल्‍दी ही रिलीज हो जायेगी, लेकिन ऐसा कोई संकेत दूर-दूर तक नहीं मिल रहा है। निरहुआ के पटना ऑफिस में बैठे लोग कह रहे हैं कि इस बारे में उनके पास कोई खबर नहीं है। लेकिन अब जबकि गाने के साथ इसकी रिलीज की तारीख घोषित नहीं की गयी है तो ये बात साफ हो गयी कि निरहुआ को भी इसे रिलीज करने में कोई विशेष दिलचस्‍पी नहीं है, क्‍योंकि इसमें कई फाइनेंसरों का पैसा लगा है और वो किसी भी कीमत पर फिल्‍म रिलीज होने से पहले अपना पैसा रिकवर करना चाह रहे हैं।

बहरहाल ये फिल्‍म कब रिलीज होगी, ये तो निर्माता और निरहुआ ही जानें, लेकिन इतना तय है कि इसके लेट होने से लोगों की इसमें दिलचस्‍पी जा रही है। वैसे भी निरहुआ की फैन फॉलोइंग अब पहले जैसी नहीं रह गयी है। बाकी खुदा खैर करे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!