Menu
0 Comments

निरहुआ की ‘बॉर्डर’ सुपर हिट और घाटा एक करोड़ का?

इस धरती पर अगर कोई सबसे अद्भुत फिल्‍म इंडस्ट्री है तो वो है भोजपुरी इंडस्ट्री. यहां फिल्‍म सुपर हिट होती है और प्रोड्यूसर सड़क पर आ जाता है. है ना अटपटी बात… लेकिन ये सच है. सैकड़ों प्रोड्यू्‍सर्स के साथ ये घट चुका है. आइए.. अब एक नयी बात बताते हैं…दिनेश लाल यादव निरहुआ की एक फिल्‍म ‘बॉर्डर’ हाल ही में रिलीज हुई थी. इसे हिट कराने के लिए निरहुआ ने न केवल पटना में अपना डिस्ट्रिब्यूशन ऑफिस खोला, बल्कि पानी की तरह पैसा और पसीना दोनों बहाया. ये बात सभी को पता है.
‘बॉर्डर’ रिलीज हुई और उसे अच्छी ओपनिंग मिली.. अगले हफ्ते भी कलेक्शन अच्छा रहा. फिर तो निरहुआ एंटरटेनमेंट के लोगों ने सुपर हिट होने का जोर शोर से प्रचार करना शुरू कर दिया.

इस बीच मुंबई के पत्रकार शशिकांत सिंह ने ‘बॉर्डर’ के बिजनेस को लेकर एक विश्लेषण सोशल मीडिया में शेयर करते हुए फिल्‍म से 50-60 लाख नुकसान होने का अंदेशा क्या जताया कि निरहुआ का संयम खो गया. उसने शशिकांत सिंह को फोन करके न सिर्फ गन्दी गन्दी गालियाँ दी, जान से मारने की धमकी तक भी दे डाली. नतीजा.. निरहुआ के खिलाफ एफ आई आर दर्ज हो गया और आज उसे अदालती पचड़े का सामना करना पड़ रहा है.

फिल्‍म मेकिंग एक जुआ है. इसमें कभी जीत तो कभी हार होती रहती है. लेकिन भोजपुरी वालों को हार बरदाश्त नहीं.. लेकिन इससे सच छुप नहीं जाता. एक दिन वह बाहर आ ही जाता है. मलेशिया में भी यही हुआ. मौके पर मौजूद एक सूत्र ने नाम न बताने की शर्त पर कहा कि वहां निर्माताओं के बीच चल रही बातचीत के दौरान निरहुआ ने खुद माना कि ‘बॉर्डर’ के प्रमोशन के खर्चे को भी यदि जोड़ दिया जाए तो उसे इस फिल्‍म से एक करोड़ का नुकसान उठाना पड़ा है.

देखा ना कि कितनी अद्भुत है ये इंडस्ट्री. फिल्‍म सुपर हिट और घाटा एक करोड़…

Tags: , , , ,
error: Content is protected !!