Menu
0 Comments

आज बिहार और झारखंड में दो भोजपुरी फिल्‍में रवि किशन की ‘सनकी दरोगा’ और प्रमोद प्रेमी की ‘मुन्ना मवाली’ प्रदर्शित हुईं। दोनों फिल्मों को मिले सिनेमाघरों की संख्या के नजरिए से देखें तो ‘मुन्ना मवाली’ को अधिक सिनेमाघर मिले हैं। रहा सवाल रविकिशन की फ़िल्म ‘सनकी दरोगा’ का तो दो-तीन बड़े सिनेमाघरों को अगर छोड़ दिया जाए तो इसे प्रायः छोटे-छोटे सिनेमाघर ही मिल पाये हैं।

आइये, अब दोनों फिल्मों के नून शो में हुए कलेक्शन के आंकड़ों की तुलना करते हैं। आंकड़ों के मुताबिक ‘मुन्ना मवाली’ पहले शो में रविकिशन की ‘सनकी दारोगा’ पर बीस पड़ी है। मजे की बात ये है कि रविकिशन पिछले दस दिनों से पूरे कुनबे के साथ ‘फिल्‍म के प्रोमोशन में जी-जान से लगे हुए है और मां और बहनों से ये गुजारिश भी कर रहे थे कि वो उनकी फिल्‍म एक बार जरूर देखें। इससे उन्‍हें बलात्‍कार के प्रति जागरूक होने में मदद मिलेगी। लेकिन अफ़सोस कि रवि किशन की सलाह माननी तो दूर, लोग उनकी फिल्‍म से भी दूरी बनाये रखे।

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से विकिशन की फिल्में बिल्‍कुल ही नहीं चल रही हैं। यहां तक कि इनकी फिल्मों से प्रचार-प्रसार और डिजिटल कॉस्ट तक नहीं निकल रहा है। उदाहरण के तौर पर उनकी ‘शहंशाह’, ‘बैरी कंगना’ आदि को ही ले लीजिए। बॉक्सऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थीं। मौजूदा स्‍थिति को देखते हुए ट्रेड के लोगों ने अब यह कहना शुरू कर दिया है कि रवि किशन को अब हीरो की बजाय अपनी उम्र के मुताबिक ही रोल करना चाहिए।

आज दोनों फिल्‍मों के नून शो का कलेक्शन इस प्रकार रहा-

मुन्ना मवाली

1.संगीत, मोतिहारी,              5870 नेट

2.शकुंतला, मुज़फ़्फ़रपुर,      2434 नेट

3.अम्बिका, घोरासाहन,       3732 नेट

4.द सिनेमा, कल्याणपुर,     3256 नेट

5.प्रेम, गया,                        3574 नेट

6.दुर्गा, बरौनी,                     3976 नेट

7.अल्पना, दीघा,                 3028 नेट

8.लक्ष्मी, हजारीबाग,          1776 नेट

सनकी दारोगा

1.गणेश, हाजीपुर,               3056 नेट

2.नूतन, सीतामढ़ी,             4361 नेट

3.किरण, गया,                    1529 नेट

4.पूजा, धनबाद,                 1056 नेट

5.मोहन, हजारीबाग,           756  नेट

6.राजमंदिर, रामगढ़वा,       872 नेट

 

Tags: , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!