दशहरा में एक साथ चार फिल्में : क्या हश्र होगा भोजपुरी इंडस्ट्री का

भोजपुरी फिल्‍म इंडस्ट्री का भविष्य किस तरह नाकामी के गर्त में जा रहा है, यह हर किसी को अच्छी तरह से पता है. लेकिन भोजपुरी मेकर्स उससे कोई सबक लेते नहीं नजर आ रहे हैं. एक ही त्योहार पर चार चार फिल्मों का रिलीज किया जाना तो यही दर्शा रहा है.
जी हां, हम बात दुर्गा पूजा यानी दशहरे की ही कर रहे हैं. इस बार दशहरा पर भोजपुरी फिल्मों की बहार आने वाली है।  वितरकों ने एकाएक चार-चार फिल्मों को रिलीज करने की घोषणा कर दी है। अकेले खेसारी लाल की तीन-तीन फिल्मों ‘बलम जी लव यू’, ‘नागदेव’ और ‘दबंग सरकार’ को रिलीज करने की बात चल रही है. ‘बलम जी लव यू’ को राकेश शुक्ला रिलीज ‘नागदेव’ को अमित कुकरेजा व दीपू सिंह और ‘दबंग सरकार’ को प्रवीण कर रहे है। इसके अलावा चिंटू पांडेय की फ़िल्म ‘दुल्हन चाही पाकिस्तान से2’ के ‘निरहुआ एंटरटेनमेंट’ द्वारा रिलीज किए जाने की बात जोर शोर से की जा रही है। जाहिर है कि बैसाखी पर टिकी भोजपुरी इंडस्ट्री के लिए चार चार फिल्मों का एक साथ आना और आपस में टकराना किसी भी नजरिए से कतई ठीक नही है।
निर्माताओं और वितरकों की बात तो हो गयी. अब जरा एक्जिहिबिटरों की सुनिए. उनका कहना है कि एक ही समय पर जब इतनी फिल्में रिलीज हो रही हैं तो वो भी अपने हिसाब से और बिना किसी टर्म्स के फ़िल्म लगाने की बात करेंगे. और करें भी क्यों नहीं, मौका का फायदा भला कौन नहीं उठाना चाहता. यानी इतना अब तय है कि अगर ये चारों फिल्में एकसाथ रिलीज होती हैं तो इसका सबसे ज्यादा फायदा एक्जिहिबिटरों को ही होना है. निर्माता और वितरकों का क्या हश्र होगा, ये तो आने वाला वक़्त ही बताएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!