Menu
0 Comments

तीनों फिल्मों के प्रदर्शन ने बता दिया कि पवन, खेसारी और चिंटू के नाम पर फिल्में अब नहीं चलेंगी

आज बिहार और झारखंड में तीन फिल्‍में ‘लोहा पहलवान’, ‘दुलहिन चाही पाकिस्‍तान से 2’ और ‘बलम जी लव यू’ रिलीज हुई हैं। लेकिन एक भी फिल्‍म को दर्शकों ने देखना पसंद नहीं किया। त्‍यौहारों के मौसम में बड़े सितारों की फिल्‍मों की ऐसी दुगर्ति शायद कभी आपने नहीं देखी होगी। सबसे पहले बात अगर पवन सिंह की ‘लोहा पहलवान’ की करें तो विवादों में लंबे समय से घिरी इस फिल्‍म का बड़ा बुरा हश्र हुआ है, इतना बुरा कि इसके मेकर्स और खुद पवन सिंह शायद जिंदगी भर नहीं भूल पायेंगे। इसके कलेक्‍शन को जानकर लोगों को हैरत हो रही है कि ये क्‍या हो गया।

रही बात राजकुमार पांडेय के निर्देशन में बनी उनके बेटे प्रदीप पांडेय उर्फ चिंटू पांडेय की ‘दुलहिन चाही पाकिस्‍तान से 2’ की, तो इस फिल्‍म को दर्शकों ने सिरे से नकार कर राजकुमार पांडेय का मुंह बंद करा दिया है। दर्शकों ने कह दिया है कि बेटे को लेकर चाहे जितनी अश्‍लील फिल्‍म बना लें, दर्शक न उनके निर्देशन को अब कबूल करेंगे और न ही उनके बेटे की अश्‍लील भौंडी एक्‍टिंग को। यहां तक कि घूम-घूमकर बाप बेटे प्रचार कर रहे थे इस गर्मी में, लेकिन दर्शकों ने इनकी जरा भी कद्र नहीं की। बेहतर होगा कि राजकुमार पांडेय अब कुछ लीक से हटकर सोचें। उन्‍हें यह समझ में आ जाना चाहिए कि केवल पाकिस्‍तान को अब और नहीं भुनाया जा सकता। और हां, गंदे आइटम सांग डालकर फिल्‍म हिट कराने का फॉर्मूला भी बुरी तरह पिट चुका है। ब्‍ड़ी-बड़ी बातें बोलकर वो अब फिल्‍म नहीं चला सकते और न ही सोशल मीडिया के इस दौर में झूठमूठ का सुपरहिट ही लिखवा सकते हैं।

अब आते हैं प्रेमांशु सिंह की ‘बलम जी लव यू’ पर। जनाब सलमान की ‘सुल्‍तान’ से प्रभावित हो गये। गदा पकड़ाकर उतार दिये मैदान में, लेकिन दर्शकों को गदा लिये खेसारी अधिक पसंद नहीं आये। लेकिन आज रिलीज हुई तीनों फिल्‍मों में उनकी फिल्‍म का प्रदर्शन औरों से बेहतर रहा है। जैसा कि कलेक्‍शन खुद गवाही दे रहे हैं।

बावजूद इसके इतना तो कहना ही होगा कि कुल मिलाकर तीनों फिल्‍मों का पदर्शन निहायत निराशाजनक रहा है, जो न तो इन फिल्‍मों के मेकर्स के लिए और न ही इंडस्‍ट्री की सेहत के लिए ठीक है।

बहरहाल तीनों फिल्‍मों का आज के नून शो का कलेक्शन इस प्रकार रहा-

लोहा पहलवान

1.शंकर, सीतामढ़ी,      1517  नेट

2.लक्ष्मी, समस्तीपुर,  2200 नेट

3.किरण, गया,               951 नेट

4.मोहन, आरा,            1600 नेट

5.नरेंद्र, औरंगाबाद,      1622 नेट

6.जयहिंद, डेहरी,           485 नेट

बलम जी आई लव यू

1.नूतन, सीतामढ़ी,        6270 नेट

2.संगीत, मोतिहारी,      6000 नेट

3.पंकज, छपरा,            7600 नेट

4.डायना, दानापुर,        6670 नेट

5.पैराडाइज, गया,         4448 नेट

6.अजंता, बिहारशरीफ,  2200 नेट

7.अमित, सुगौली,         1700 नेट

8.मोतीमहल, आरा,       2300 नेट

दुलहिन चाही पाकिस्तान से-2

1.अनुरूप, समस्तीपुर,         3500 नेट

2.आर डी पैलेस, सीतामढ़ी,  4810 नेट

3.पायल, मोतिहारी,          4800 नेट

4.नाज़, बिहारशरीफ,          1970 नेट

5.प्रेम, गया,                       1737 नेट

6.गणेश, हाजीपुर,            5200 नेट

7.निभा, नवादा,                1951 नेट

8.दुर्गा, सुगौली,               1100 नेट

9.सपना, आरा,               1523 नेट

Tags: , ,
error: Content is protected !!