Menu
0 Comments

बड़ा शोर सुनते थे पहलू में दिल का, जो चीरा तो इक कतरा-ए-खूं न निकला। जी हां, ‘ठग्‍स ऑफ हिंदुस्‍तान’ का हाल कुछ इसी तरह का हुआ है। रिलीज से पहले इसको लेकर बड़े-बड़े दावे किये जा रहे थे, लेकिन रिलीज के बाद बॉक्‍स ऑफिस पर यह बुरी तरह असफल हो गयी। दर्शकों की उम्‍मीदों को गहरी चोट पहुंची है। हालांकि अब तक इस फिल्‍म में काम करनेवालों की ओर से इसकी नाकामी पर कोई बयान नहीं आया था, लेकिन अब आमिर खान जरूर आगे आये हैं।

आमिर खान ने कहा है कि मैं ‘ठग्‍स ऑफ हिंदुस्‍तान’ में अपने दर्शकों की उम्‍मीदों पर खरा नहीं उतर पाया, इसकी सारी जिम्‍मेदारी मैं लेता हूं। मुझे महसूस होता है कि हमसे गलती हुई है। हालांकि अपनी तरफ से हम सभी ने पूरी कोशिश की थी, लेकिन कहीं न कहीं हम गलत हो गये। माना कि कुछ लोगों को यह फिल्‍म पसंद भी आयी है, लेकिन ऐसे लोगों की संख्‍या बहुत ही कम है।

आमिर ने यह भी कहा कि जो लोग मेरी फिल्‍म देखने थियेटरों तक आये, मैं उनसे माफी मांगता हूं और वो इसलिए कि मैं उनका उतना एंटरटेन नहीं कर पाया, जितनी उम्‍मीद लेकर वो आये थे। उन्‍हें मेरी फिल्‍म अच्‍छी नहीं लगी, इस बात का मुझे बहुत दुख है। और वो इसलिए कि मुझे मेरी फिल्‍म मेरे बच्‍चे जैसी लगती है। मैं खुद को अपनी फिल्‍मों के बेहद करीब पाता हूं।

गौरतलब है कि अमिताभ बच्‍चन और आमिर खान अभिनीत इस फिल्‍म ने पहले दिन ही 50 करोड़ का बिजनेस कर लिया था, लेकिन बाद में औंधे मुंह गिर गयी थी और बमुश्‍किल 150 करोड़ का ही बिजनेस कर पायी। अब इसे चीन में रिलीज करने की योजना बनायी जा रही है, क्‍योंकि वहां आमिर की ‘दंगल’ रिलीज होने के बाद से एक अच्‍छी फैन फॉलोइंग बन गयी है। इसीलिए निर्माता को लगता है कि वहां से कुछ रिकवरी हो सकती है। देखना यह है कि भारत में फ्लॉप हो चुकी इस फिल्‍म को चीन में कितना पसंद किया जाता है।

 

Tags: , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!