Menu
0 Comments

भोजपुरी इंडस्‍ट्री व्‍यावसायिक नजरिए से बर्बादी के उस मुहाने पर पहुंच चुकी है, जहां इसके मेकर्स खुद नहीं समझ पा रहे हैं कि अब वो क्‍या दिखायें कि दर्शक थियेटर्स तक फिल्‍म देखने आयें। बावजूद इसके अश्‍लीलता परोस-परोस कर भोजपुरी फिल्‍मों को मौत के मुंह में धकेलनेवाले फिल्‍मकार अभी भी अश्‍लीलता के मोह से उबर नहीं पा रहे हैं।

मिसाल के तौर पर आप निर्देशक प्रेमांशु सिंह की हालिया रिलीज फिल्‍म ‘बलम जी लव यू’ को ले लीजिए, जिसमें खेसारी लाल यादव और शुभि शर्मा की जोड़ी है। इन्‍हीं दोनों पर इस फिल्‍म में एक निहायत घटिया किस्‍म का गीत है- ‘बॉडी जकड़ गइल बा…’ पिक्‍चराइज किया गया है। लेकिन शातिराना तो अंदाज देखिए इसके मेकर्स का कि इस घटिया गीत को उन्‍होंने ट्रेलर में नहीं डाला। यानी दर्शकों के साथ धोखाधड़ी की।

दरअसल, इस गाने के बारे में जानकारी तब मिली, जब दुर्गापूजा के पावन अवसर पर फिल्‍म देखने गये लोगों ने हॉल में इस गीत के शुरू होते ही गालियां देनी शुरू की। छानबीन पर पता चला कि खेसारी के गदावाले पोस्‍टर को देखकर दर्शकों ने ये कयास लगा लिया था कि फिल्‍म शायद साफ होगी। लेकिन हॉल में जब उन्‍होंने विपरीत हश्र देखा तो वो अपना आपा खो बैठे।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इसके मेकर्स को भरोसा था कि इस गीत के डालने पर माउथ पब्‍लिसिटी होगी और फिल्‍म देखने दर्शकों की भारी भीड़ जमा होगी। और ऐसा करने से सोशल मीडिया में यह बात भी नहीं उछलेगी। लेकिन दर्शकों ने गाली देकर और इस फिल्‍म को देखना बंदकर अपनी बातें सोशल मीडिया तक पहुंचाकर इसके मेकर्स को समझा दिया कि वो गंदगी को अब और बर्दाश्‍त नहीं करेंगे।

लेकिन सवाल यह उठता है कि आखिर ट्रेलर में इस घटिया गीत को छुपाया क्‍यों गया?  ट्रेड के जानकारों की मानें तो फिल्‍म के मेकर्स नहीं चाहते थे कि अश्‍लीलता विरोधी इस दौर में उनकी इस फिल्‍म पर रिलीज होने से पहले ही इस पर अश्‍लील होने का ठप्‍पा लगे और सोशल मीडिया में भद पिटे। यही कारण था कि उन्‍होंने इसे ट्रेलर में डालने की बजाय सीधे फिल्‍म में दिखाने का निर्णय लिया। लेकिन धन्‍य है सोशल मीडिया, जिसने हकीकत दुनिया के सामने लाकर दर्शकों का पॉकेट कटने से बचा लिया और मेकर्स को सबक भी सिखा दिया। उन्‍हें इस फिल्‍म में भी अन्‍य फिल्‍मों की ही तरह घाटा उठाना ही पड़ेगा।

 

 

 

Tags: , ,

1 thought on “क्‍यों ट्रेलर में छुपा लिया गया था ‘बलम जी लव यू’ के गंदे गीत को?”

  1. Qamar Mirza says:

    अबे बलम जी लव यू इतनी अच्छी फिल्म बानी है और दर्शक इसे बहुत पसंद भी कर रहे हैं और कई जगहों पर ये फ़िल्म हॉउसफुल भी हुई है और तू कह रहा है कि इसका गीत बहुत घटिया है । अगर इसका गीत देखना हैं तो youtube पर worldwide record bhojpuri चैनल पर देख लो इतने कम समय में इतना ज्यादा देखे जाने वाला गाना शायद ही कोई होगा।
    और बात रही शुभी शर्मा जी के गाने की जिस पर आप आशीलता का मोहर लगा रहे हैं तो मेरी एक बात जान लो कि गाना हिंदी में भी देख लो उसमें भी उतना आशीलता आपको देखने को मिलेगी ।
    अरे यार अगर कोई एक्टर अच्छा काम किया है तो आप लोग उसकी तारीफ कभी नही करते और बराई करने को कह दो तो पूरा सर से पाओं तक बुरायी कर देते हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!