कैंसर का इलाज करा रहीं सोनाली बेंद्रे पति गोल्‍डी के साथ भारत लौटीं

पिछले कुछ महीनों से न्‍यूयॉर्क में कैंसर का इलाज कराने के बाद सोनाली बेंद्रे भारत लौट आयी हैं। आज वो मुंबई एयरपोर्ट पर अपने पति गोल्‍डी बहल के साथ देखी गयीं।

ब्‍लैक कलर की ड्रेस पहनीं सोनाली जब एयरपोर्ट पर उतरीं तो उनके चेहरे पर मुस्‍कान तैर गयी। शायद वो मुस्‍कान देश की जमीं पर लौट पाने की थी। तारीफ करनी होगी कि इतनी खतरनाक बीमारी का शिकार होने के बाद भी सोनाली ने अपने अंदर कभी नैराश्‍य का भाव नहीं आने दिया था। सोशल मीडिया पर वो अक्‍सर एक्‍टिव रहीं। इतना ही नहीं, औरों की तरह अपनी बीमारी छुपाने की बजाय उन्‍होंने सबको उससे आगाह कराती रहीं। मौके-दर-मौके अपनी तस्‍वीरें भी पोस्‍ट करती रहीं। उन्‍हें पता था कि उन्‍हें देखकर उनके चाहनेवालों को राहत मिलेगी। लोग उनके स्‍वस्‍थ होने के लिए दुआ करेंगे। शायद उन्‍हीं दुआओं और सोनाली की सकारात्‍मकता का कमाल है कि सोनाली सकुशल भारत लौटी हैं।

याद रहे, सोनाली के कैंसर होने की खबर उस समय आयी थी, जब इरफान खान कैंसर से जूझ रहे थे। जाहिर है, इस खबर को सुनने के बाद हर कोई सदमे में आ गया था। कैंसर होने की खबर सोशल मीडिया के जरिए सोनाली ने खुद दी थी और कहा था कि उन्‍हें हाईग्रेड कैंसर हो गया है। सोनाली ने ये भी बताया था कि उन्‍हें इसकी जानकारी जांच कराने के बाद पता चली। इसलिए वो इसका न्‍यूयॉर्क में इलाज करा रही हैं।

कैंसर से जूझ रहीं सोनाली बेंद्रे ने शेयर किया भावुक कर देनेवाला वीडियो और प्रियंका को कहा-थैंक्स 

सोनाली ने अपने दिल की बात बयान करते हुए लिखा था कि उन्‍होंने इस तरह की कभी कोई कल्‍पना भी नहीं की थी। दरअसल उन्‍हें बार-बार दर्द होता रहता था। उसका कारण पता करने के लिए उसने जब तमाम जांचें करवायीं तो हाईग्रेड कैंसर होने की बात सामने आयी।

सोनाली ने सोशल मीडिया के जरिए बताया कि मुश्‍किल की इस घड़ी में उनके घरवाले, सगे-संबंधी, दोस्‍त मित्र हर क्षण उनके साथ खड़े हैं।हालांकि उनकी कैंसर से अभी भी जंग जारी है, लेकिन हम तो ईश्‍वर से यही कामना करते हैं कि वो इसी तरह हंसती-मुस्‍कराती रहें और कैंसर को पछाड़कर सोनाली औरों के लिए एक प्रेरणा बनें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!