‘कुली नं.1’ का ट्रेलर रिलीज : शीर्षक कुछ, कहानी कुछ और


निर्माता सुरेंद्र प्रसाद की लाल बाबू पंडित के निर्देशन में बनी फिल्‍म ‘कुली नं.1’ का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। खेसारी लाल यादव, काजल राघवानी, पूजा गांगुली, संजय पांडेय आदि अभिनीत इस फिल्‍म के बारे में कहा जा रहा है कि इसे होली पर रिलीज किया जायेगा, लेकिन इसकी उम्‍मीद कम ही नजर आ रही है।

बात अगर ट्रेलर की करें तो इसे देखने के बाद यही लगा कि सामाजिक और पारिवारिक चासनी में पगाकर पेश की गयी खेसारी लाल की इस फिल्‍म में नयापन कुछ भी नहीं है। बस एक रूटीन कहानी ही नजर आ रही है, जिसमें कुछ भावुक दृश्‍य पिरो दिये गये हैं। कहने का अर्थ ये है कि इस तरह की फिल्‍में बहुत आ चुकी हैं। इसका गीत-संगीत भी तो एकदम सामान्‍य स्‍तर का ही है। ऐसा लगता है कि बस खातापूर्ति की गयी है। एक भी गीत कर्णप्रिय नहीं लगा।

ये दावा भले ही किया जा रहा है कि फिल्‍म साफ-सुथरी है, लेकिन इसकी उम्‍मीद कम ही नहीं है। सूत्र बता रहे हैं कि कई दृश्‍य झेंप पैदा करने वाले हैं। ये और बात है कि भोजपुरी इंडस्‍ट्री वाले ये मानने को बिल्‍कुल तैयार नहीं होंगे। हालांकि ट्रेलर में सींस के कट भी इस बात की चुगली कर रहे हैं।

इस फिल्‍म के लिए सबसे बड़ी खामी इसका शीर्षक है, जिसका खामियाजा फिल्‍म को निश्‍चित रूप से भुगतना पड़ेगा। ऐसा लगता है जैसे शीर्षक पहले से रजिस्‍टर्ड था और उस पर ये फिल्‍म जबर्दस्‍ती थोप दी गयी हो। या फिर पहले कहानी कुछ और थी, बाद में कुछ और कर दी गयी। कुल मिलाकर ये एक आम भोजपुरी फिल्‍म की तरह ही नजर आ रही है, जिससे कोई बड़ी उम्‍मीद करना बेवकूफी ही होगी।  

-एस.एस. मीडिया डेस्‍क