कुमार विकल की धोखाधड़ी का शिकार धर्मेंद्र कुमार : सभी व्‍हाट्सएप ग्रुप में लिखी अपनी दर्द भरी दास्‍तान

जब भी सेट पर एक कलाकार या तकनीशियन काम करता है तो वह अपने खून का पसीना बनाकर बहा रहा होता है। ऐसे में उसकी गाढ़ी कमाई अगर कोई और डकार जाये तो इसे आप क्‍या कहेंगे…कुमार विकल ने इस इंडस्‍ट्री में कइयों के साथ ऐसा ही काम किया है और खुद को बेहद सम्‍मानित के तौर पर पेश करते रहते हैं।

newsgossip.in ने पहले ही बताया था कि कुमार विकल ने किस तरह रितेश राय को ठगा है और उनकी गाढ़ी कमाई के 2 लाख रुपये डकार चुके हैं और मामला अब दिल्‍ली कोर्ट के विचाराधीन है। अब इस क्रम में एक और शख्‍स का नाम जुड़ गया है, और वो हैं धर्मेंद्र कुमार।

धर्मेंद्र कुमार ने भोजपुरी इंडस्‍ट्री के तमाम व्‍हाट्सएप ग्रुप्‍स में कुमार विकल की धोखाधड़ी की कहानी बतायी है और लोगों को आगाह किया है कि वो कुमार विकल से बचें, वर्ना ठगे जायेंगे और उनकी भी गाढ़ी मेहनत की कमाई पानी में चली जायेगी।

धर्मेंद्र कुमार के अनुसार वो एक्‍टर के साथ डायरेक्‍टर और सिनेमाटोग्राफर भी हैं। उन्‍होंने कुमार विकल के साथ ‘गंगा की बेटी’ में काम किया है। इस फिल्‍म का एक शेड्यूल पिछले साल झारखंड के हजारीबाग में किया गया था, वहां धर्मेंद्र कुमार को कुमार विकल ने किस तरह झांसे में लेकर उनके हजारों रुपये डकार लिये, इसका जिक्र धर्मेंद्र कुमार ने उस पत्र में किया है। सभी व्हाट्सएप ग्रुप्‍स में डाले गये उस पत्र का मजमून जरा आप भी पढ़िए और देखिए कि इंडस्‍ट्री को किस तरह कुछ लोग गर्त में पहुंचा रहे हैं….

हैल्लो दोस्तो,

मैं धर्मेंद्र कुमार एक एक्टर होने के साथ-साथ कुछ फिल्मों और रियलिटी शो के लिए मैंने बतौर डायरेक्टर और सिनेमॉटोग्राफर भी काम किया है! मैं बहुत दिनों से सारी भोजपुरी इंडस्ट्री और पूरी फ़िल्म इंडस्ट्री को एक बात बताना चाहता था औश्र वो यह कि यहां कुछ 420 लोग हैं। वो फ़िल्म तो बनाना चाहते हैँ, लेकिन प्रोड्यूसर का पैसा अपने तिजोरी में डालने की पूरी कोशिश करते हैं। मैं यहां आप लोगों के सामने एक जीता जागता सच रख रहा हूं, जिस पढ़कर आप चौंक जायेंगे!

पिछले साल एक फ़िल्म की शूटिंग झारखण्ड के हज़ारीबाग में हुई थी। उस भोजपुरी फिल्‍म का नाम था ‘गंगा की बेटी’।  इस फ़िल्म में पूरे लाइट इक्विपमेंट (AADI SHAKTI ENTERPRISES ) मैंने दिया था कुमार विकल जी के कहने पर। इस फ़िल्म में दिये लाइट इक्विपमेंट का बकाया पेमेंट 16000 रुपये था! लेकिन फिल्‍म्‍ की शूटिंग पूरी होते-होते बहुत सारी प्रॉब्लम्स हो गयी!

रितेश राय ने बताया कि कैसे उनके साथ कुमार विकल ने धोखाधड़ी की है

जानते हैं, शूटिंग खत्म हो जाने के बाद यूनिट को भेजनें के लिए निर्माता सज्जन और विकल जी दोनों के पास पैसे नहीं रह गये थे। दोनों ही परेशान थे। मुझे इन पर दया आ गयी और मैंने मेकअप वाले को 5000 व कैमरा वाले को 1000 देकर किसी तरह विदा किया, जो बिहार से आया था। यह रकम भी मैंने डायरेक्टर विकल जी की रिक्वेस्ट पर ही दी। उन्‍होंने ही कहा कि मैं पैसे दे दूं और जैसे ही उनके पास पेमेंट आयेगा, वो मुझे दे देंगे। मैंने उनकी हेल्प की! ये सब इसलिए कि कम से कम लोग ये ना बोलें कि हज़ारीबाग के लोग बुरे वक्त में साथ नहीं देते। लेकिन बदले में मुझे क्या मिला…मेरा खुद का मेहनत का जो पेमेंट था, वो भी इन लोगों ने अभी तक नहीं दिया!

कुमार विकल की धोखाधड़ी : मुहूर्त पर मुहूर्त, पर फिल्म एक भी नहीं बन पा रही है, आखिर क्यों?

अब बताइये, क्या ऐसे लोगों के होते भोजपुरी फिल्मों का विकास होगा, जो झूठ बोल के काम तो करवाते हैं, लेकिन पैसा देने के नाम पे इनकी नानी मरती है! इनके नजर में तकनीशियनों की कोई कीमत नहीं है। ये बस शूटिंग के टाइम पर खुद को बड़ा दिखाते रहते हैं! लेकिन काम करवा लेने के बाद ना तो फ़ोन रिसीव करते हैँ ना बकाया पैसा देने का नाम ही लेते हैँ। ऐसे लोगों को पूरी पब्लिक की नजर में धोखेबाज़ घोषित किया जाना चाहिए, ताकि इनके साथ कोई भी प्रोड्यूसर, आर्टिस्ट व तकनीशियन काम ना करे। ये लोग जहां भी जायें, इनका  तिरस्कार किया जाना चाहिए, ताकि बाकी लोगों को दोबारा इस तरह का कार्य करने से पहले सोचना पड़े!

अंत में मैं यही कहूंगा कि मेरा इरादा किसी का दिल दुखाना नहीं है, लेकिन काम करने के बाद भी जब मेहनताना ना मिले, तो ऐसे लोगों की हकीकत को सबके सामने लाकर उनका मुँह काला करवाना ही चाहिए!

धर्मेंद्र कुमार के अनुसार फिल्‍म से जुड़े लोगों का विवरण इस प्रकार है-

: लीड एक्टर – राकेश मिश्रा /सचित आनंद : लीड एक्ट्रेस – गुंजन पंत /निशा सिंह : डायरेक्टर – कुमार विकल,  डीओपी – राजेश कनौजिया, पीआरओ- कालिदास पाण्डेय : प्रोडक्शन – सज्जन कुमार, को-प्रोड्यूसर – सज्जन कुमार

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!