कमाल खान के खिलाफ बांद्रा में एफआईआर दर्ज : ऋषि कपूर के खिलाफ किये थे आपत्‍तिजनक ट्विट


दिवंगत बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर और इरफान खान पर आपत्तिजनक ट्वीट करने के मामले में एक्टर और प्रोड्यूसर कमाल आर खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी गयी है। मुंबई के उपनगरीय क्षेत्र बांद्रा में बुधवार को यह एफआईआर युवा सेना की कोर कमेटी के सदस्य राहुल कनल ने दर्ज कराई है। कारण यह था कि  29 अप्रैल को ऋषि कपूर के अस्पताल में एडमिट होने की खबर जब सामने आई तो कमाल आर खान ने एक-एक कर दिवगंत अभिनेता के खिलाफ कई ट्वीट किये।
कमाल खान ने अपने एक ट्वीट में लिखा, ‘ऋषि कपूर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मैं बस उनसे यही कहना चाहता हूं कि सर ठीक होकर वापस आ जाना। निकल मत लेना, क्योंकि शराब की दुकान बस 2-3 दिन में खुलने ही वाली है।’ कमाल खान का यह ट्विट लोगों को जरा भी रास नहीं आया और सोशल मीडिया यूजर्स ने कमाल को जमकर ट्रोल करना शुरू कर दिया।
इसी तरह कमाल आर खान ने दिवगंत अभिनेता इरफान खान के खिलाफ भी अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करते हुए कई ट्विट किए थे। इससे पहले इरफान खान की मां सईदा बेगम के निधन की खबर आने पर भी कमाल खान ने इरफान खान पर भद्दे कमेंट करते हुए लिखा था कि, ‘इरफान खान को बद्दुआ लगी है, तभी वह कैंसर से जूझ रहे हैं और उनकी मां चल बसीं। इस ट्वीट के बाद भी कमाल खान सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए और उन्‍हें लोगों ने जमकर खरी-खोटी सुनायी। आखिरकार कमाल खान को अपना ट्वीट डिलीट करना पड़ा था।

कमाल खान ने उसके बाद भी भद्दे ट्वीट्स का सिलसिला जारी रखा। नतीजा सोशल मीडिया यूजर्स उनके अकाउंट को सस्पेंड करने की जमकर मांग करने लगे। मगर कमाल अपने अपमानजनक ट्वीट्स पर माफी मांगने के बजाय ट्रोलर्स को निशाने पर लेना शुरू कर दिया। कमाल के ट्विट पर ऐसा कोई पहली बार नहीं हो रहा था। वो अक्‍सर सेलिब्रेटीज को टारगेट करके ऐसे ट्विट करते रहते हैं, जिन पर बवाल मचे और उनके ट्विट वायरल हों।