आखिर ‘निरहुआ चलल लंदन’ को बिहार में नहीं मिले खरीदार :  अब रत्‍नाकर खुद ही रिलीज करने को हुए मजबूर


 

सांच को आंच नहीं। और सच यही है कि भोजपुरी सितारों की फिल्‍मों के अब खरीदार नहीं रह गये हैं। दिनेश लाल निरहुआ को ही देख लीजिए। उनकी ‘निरहुआ चलल लंदन’ को बिहार में अंतत: कोई खरीदार नहीं मिला और अब खबर मिल रही है कि इसके निर्माता रत्‍नाकर खुद इसे रिलीज करने पटना पहुंच रहे हैं। मजे की बात ये है कि निरहुआ की सबसे महंगी फिल्‍म है ये और इसकी मेकिंग भी अच्‍छी है। इसमें हीरोइन भी उनकी खासमखास आम्रपाली दुबे ही हैं।

याद रहे, यही रत्‍नाकर बिहार से 65 लाख की डिमांड कर रहे थे और इसी डिमांड के कारण ये फिल्‍म पिछले डेढ़ साल से लटकी हुई थी और अंतत: उन्‍हें ये रकम नहीं ही मिली।

हद तो ये कि कुछ दिन पहले दिनेश लाल और आम्रपाली ने लाइव होकर इसके रिलीज होने की तारीख घोषित कर दी थी, बावजूद इसके उस तारीख पर जब फिल्‍म रिलीज नहीं हो पायी, तो उनकी बहुत किरकिरी हुई थी।

इतिहास साक्षी है कि जिस भी फिल्‍म की रिलीज ज्‍यादा दिनों तक लटकी रहती है, उसमें दर्शकों की कोई रुचि नहीं रह जाती। पवन सिंह की ‘लोहा पहलवान’ का हश्र सभी ने देखा है। लगभग वैसी ही हालत ‘निरहुआ चलल लंदन’ की हो गयी है। तकरीबन डेढ़ साल पहले इसका ट्रेलर रिलीज हो गया था और फिल्‍म अब रिलीज होने जा रही है।

लेकिन हैरत की बात तो ये कि कल तक लोगों को यही पता नहीं था कि इसे बिहार में कौन रिलीज कर रहा है, लेकिन अब जब मुंबई में थियेटरों की बुकिंग चालू है और नेपाल में भी बुकिंग होने की खबर मिल रही है, तो रत्‍नाकर की ये मजबूरी हो गयी है कि वो बिहार में भी अब इसे रिलीज करें।

सूत्रों के अनुसार फिल्‍म के पब्‍लिसिटी पोस्‍टर्स निरहुआ एंटरटेनमेंट के ऑफिस में पहले ही पहुंच चुके हैं और आज शाम या कल रत्‍नाकर के पटना पहुंचने की भी खबर मिल रही है। यानी एक बात साफ हो गयी है कि अब ‘निरहुआ चलल लंदन’ को रत्‍नाकर खुद ही निरहुआ एंटरटेनमेंट के ऑफिस से फिल्‍म रिलीज करेंगे।
-एस.एस.मीडिया डेस्‍‍‍क