अश्‍लीलता के दौर में साफ-सुथरी होने की उम्‍मीद जगाती ‘टीनएजर लव स्‍टोरी’ का ट्रेलर हुआ रिलीज


पिछले कुछ सालों से भोजपुरी में ज्‍यादातर अश्‍लील गीत और दृश्यवाली फिल्‍में ही बन रही थीं, क्‍योंकि भोजपुरी मेकर्स ने मान लिया था कि उनके दर्शक रिक्‍शा और ठेलेवाले हैं और उन्‍हें मनोरंजन के लिए इसी तरह की चीजों को दिखाना आवश्‍यक है।

लेकिन गुजरते वक्‍त के साथ अब जब अश्‍लील फिल्‍मों को उन्‍हीं तथाकथित दर्शकों ने नकार दिया है तो सबको ये समझ में आ गया है कि साफ-सुथरी फिल्‍मों का निर्माण किये बिना भोजपुरी इंडस्‍ट्री को अधिक समय तक जिंदा नहीं रखा जा सकता। खुशी की बात है कि पुराने लेखक-निर्देशक ब्रज भूषण ने ‘टीनएजर लव स्‍टोरी’ बनाकर इस दिशा में एक कदम आगे बढ़ाया है और इसके लिए उनकी तारीफ तो बनती ही है।

इस फिल्‍म के ट्रेलर से साफ पता चलता है कि पिता की मर्जी के खिलाफ एक कमसिन लड़की अपने एक हमउम्र लड़के से प्‍यार कर बैठती है और फिर वही होता है, जो अब तक सैकड़ों लवस्‍टोरीज में दिखाया जाता रहा है। लेकिन संतोष की बात ये है कि ट्रेलर में वल्‍गर जैसा कुछ नहीं है। हालांकि एक गीत में हीरो को अपनी हीरोइन की नाभि के पास चूमते हुए जरूर दिखाया गया है, लेकिन फिल्‍म में उसके आगे क्‍या दिखाया है, ये नहीं पता। पर उम्‍मीद यही है कि उससे ज्‍यादा कुछ नहीं होगा।

दरअसल इसके लेखक-निर्देशक ब्रज भूषण और गीतकार-संगीतकार विनय बिहारी, दोनों ही इस समय अश्‍लीलता के खिलाफ अलख जगा रहे हैं, इसलिए उम्‍मीद तो यही है कि आगे भी कुछ अश्‍लील नहीं दिखाया गया होगा। गीत-संगीत मधुर लग रहा है, पर ये नहीं कहा जा सकता कि धुनें नयी तरह की हों। सभी गीतों की धुनें सुनी-सुनायी ही लग रही हैं।

फिल्‍म का नाम ‘टीनएजर लव स्‍टोरी’ है, और इसके हीरो भरत गांधी टीनेज यानी किशोर लग रहे हैं, लेकिन हीरोइन जोया खान उनसे उम्र में बड़ी साफ नजर आ रही हैं। यानी जोड़ी मैच नहीं हो पा रही है। बाकी ट्रेलर में जो भी दिखाया गया है, वो ठीक ही लगा है। बेशक भोजपुरी के लिए व्‍यावसायिक दृष्‍टि से ये दौर ठीक नहीं है, फिर भी हम उम्‍मीद करते हैं कि अंजाम सकारात्‍मक हो।