Menu
0 Comments

 

खेसारी लाल यादव को लेकर ‘संघर्ष’ बना चुके वर्ल्‍ड वाइड रिकॉर्ड्स के कर्ताधर्ता रत्‍नाकर कुमार ही खेसारी लाल को लेकर ‘सइयां अरब गइले’ बना रहे थे, लेकिन अचानक अब ये खबर सामने आयी है कि खेसारी की जगह दिनेश लाल यादव को ले लिया गया है और उसी फिल्‍म को ‘अरब’ नाम से बनाया जा रहा है।

खेसारी लाल से जब इस संबंध में बात की गयी तो उन्‍होंने खुद बताया इसकी कहानी भी उन्‍होंने ही लिखी थी और उस पर स्‍क्रिप्‍ट तैयार की मनोज कुशवाहा ने।

खेसारी कहते हैं, ‘‘मनोज कुशवाहा ने बहुत सुंदर तरीके से इसे लिखा था, लेकिन बाद में इस प्रोजेक्‍ट में राकेश त्रिपाठी की एंट्री हो गयी। क्‍यों उनकी एंट्री हुई और किसने करायी, मुझे पता ही नहीं। लेकिन इस बात से मुझे दुख जरूर हुआ। लेखक कोई भी हो, मुझे कोई दिक्‍कत नहीं है, लेकिन किसी का मेहनताना न देना गलत बात है। मैंने इसीलिए मनोज कुशवाहा से वो स्‍क्रिप्‍ट खुद ले ली और उन्‍हें उनका मेहनताना अदा किया। जबकि वो पैसे चुकाना रत्‍नाकर कुमार का फर्ज था।’’

खेसारी ने ये भी कहा, ‘‘रत्‍नाकर कुमार का ये कहना गलत है कि डेट का इश्‍यू था। मैंने तो फरवरी-मार्च में डेट देने को कह दिया था। मेरी फिल्‍म की कहानी में यही दिखाया गया है कि कैसे एक लड़का अरब जाकर संघर्ष करता है और वहां फंसे हुए लोगों को निकालकर स्‍वदेश वापस लाता है। उसी कहानी में बस थोड़ा-बहुत फेरबदल कर दिया गया है। देखते हैं न कि इसमें वो नया क्‍या लेकर आते हैं।’’

बात अगर रत्नाकर कुमार की करें तो वो मीडिया से गोलमोल बातें कर रहे हैं। वो कहते हैं कि खेसारी की ‘सइयां अरब गइलें’ का ‘अरब’ से कुछ लेना-देना नहीं है। वो कहते हैं कि खेसारी की फिल्‍म को तो उन्‍होंने एनाउंस भी नहीं किया था और न ही उसके लिए अभी कोई निर्माता-निर्देशक ही तय हुआ था, जबकि मेरी ‘अरब’ मार्च में सेट पर जा रही है।

 

Tags: , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!