अमिताभ बच्‍चन का ट्विटर एकाउंट हो गया रिकवर : हैकर्स ने कर लिया था हैक


सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का जो ट्विटर अकाउंट सोमवार की रात को हैक किया गया था, अब उसे रिकवर कर लिया गया है। अकाउंट हैक करने की जिम्‍मेदारी पाकिस्तान समर्थित तुर्की के टर्किश साइबर आर्मी ‘अयिल्दिज़ टिम’ ने ली है।

हैकर्स ने अमिताभ के ट्विटर अकाउंट का प्रोफाइल-बायो बदलकर अमिताभ की प्रोफाइल फोटो की जगह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की फोटो लगा दी थी। साथ ही यह भी लिखा था कि- एक्टर… चलो, कुछ लोग अब भी ऐसा कह रहे हैं। पाकिस्तान को प्यार। इतना ही नहीं, अमिताभ के ट्विटर अकाउंट से तुर्की और पाकिस्तान से जुड़े संदेश भी पोस्ट किए गए थे।

हैकर्स ने अमिताभ के अकाउंट से ट्वीट किया था, “ये पूरी दुनिया के लिए एक ज़रूरी संदेश है! हम तुर्की के फुटबॉल खिलाड़ियों के प्रति आइसलैंड रिपब्लिक के रवैये की निंदा करते हैं। हम प्यार से बात करते हैं, लेकिन हम बड़ी सी छड़ी रखते हैं और आपको यहां बड़े साइबर हमले के बारे में बता रहे हैं। अयिल्दिज टिम टर्किश साइबर आर्मी।”

हालांकि अकाउंट रिकवर होने के बाद हैकरों द्वारा पोस्‍ट किये गये सारे पोस्‍ट हटा दिये गये। और अब अकाउंट अमिताभ बच्‍चन के हवाले है। याद रहे इसी तरह पिछले साल अभिषेक बच्‍चन को भी एकाउंट हैक कर लिया गया था। लेकिन बाद में रिकवर हो गया था।

दरअसल, तुर्की की फुटबॉल टीम पिछले दिनों यूरो 2020 का क्वालिफाइंग मैच खेलने आइसलैंड गई थी। वहां पहुंचने के बाद तुर्की के खिलाड़ियों की एयरपोर्ट पर गहन तलाशी ली गई थी।

गौरतलब है कि अमिताभ बच्‍चन ट्विटर पर खासे सक्रिय रहते हैं और उनके 3.74 करोड़ फॉलोअर्स हैं। मुंबई पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि उन्होंने इस घटना की जानकारी अपनी साइबर यूनिट और महाराष्ट्र साइबर टीम को दे दी है। मामले की जांच की जा रही है।