अक्षरा सिंह का ‘पल पल सताया…’ गीत हो गया रिलीज : शब्‍द, स्‍वर और संगीत, सभी मनमोहक


गायन की दुनिया में अक्षरा सिंह लगातार नाम कमा रही हैं। सीधे शब्‍दों में कहा जाये तो वो बुलंदियों की ओर लगातार बढ़ रही हैं। वजह ये है कि अक्षरा तुकबंदी वाले फूहड़ गीतों की बजाय भावपूर्ण गीतों का चयन कर रही हैं। जाहिर है, शब्‍दों की समझ है उनको और वो अपनी उस समझा का वो इस्‍तेमाल कर रही हैं। तभी तो  गीत हिंदी में हों या भोजपुरी में, सोचने पर विवश करते हैं। सबसे अच्‍छी बात तो येे है कि इन दिनों आ रहे उनके हर गीत को  हर जगह, हर किसी के साथ सुना जा सकता है । कहीं कोई अश्‍लीलता नहीं है।

अक्षरा सिंह के ऑफिसियल यू ट्यूब चैनल से आज भी एक गीत ‘पल पल सताया…’ रिलीज हुआ है। इस गीत को सुनकर देखिए। इसके शब्‍द तो कमाल के हैं ही, अविनाश झा घुंघरू ने अलग तरह का संगीत देकर इसे और आकर्षक बना दिया है। हालांकि ये भी गम वाला ही गीत है, मगर एक अलग तरह का फील दे रहा है और इसका काफी हद तक श्रेय अक्षरा सिंह की दर्दभरी आवाज के साथ-साथ घुंघरू के बेहतरीन संगीत को जाता है।

याद रहे, इससे पहले स्पीड रिकॉर्ड्स के यू ट्यूब चैनल पर अक्षरा का एक और सैड सांग ‘पी पी के मर रहा है…’ रिलीज हुआ था, जिसे अब तक 20 लाख से भी अधिक लोग देख चुके हैं। यानी एक बात तय है कि अक्षरा सिंह की फैन फॉलोइंग तेजी से बढ़ रही है।

उनके करियर की ओर देखने पर सबसे खास बात ये नजर आ रही है कि जबसे उनकी निजी जिंदगी में उथल-पुथल मची है, तबसे वो काफी बदल-सी गयी हैं। उनकी सोच, उनकी संजीदगी, काम के प्रति उनकी लगन, हर चीज में गहराई और गंभीरता आयी है। इसके लिए उनकी तारीफ की जानी चाहिए। फिलहाल यही लग रहा है कि सही मायने में अक्षरा सिंह के असली रूप को अभी तक लोगों ने देखा ही नहीं है। ना तो नायिका केे रूप में और ना ही गायिका के रूप में ही। शायद वो वक्‍त अब आ रहा है।

-एस. एस. मीडिया डेस्‍क